WhatsApp Group Join Now
Telegram Group (91k+) Join Now

PM Kisan Yojana Payment: पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 12वीं की अब तक क्यों नहीं आई अब 13वीं  किस्त भी नहीं आएगी, आदेश जारी हुआ 

PM Kisan Yojana Payment: पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 12वीं की अब तक क्यों नहीं आई अब 13वीं  किस्त भी नहीं आएगी, आदेश जारी हुआ – पीएम किसान सम्मान निधि योजना 2023 के लिए जो किसान परिवार शामिल हुए हैं उनकी 12वीं किस्त अभी तक नहीं आई है उन  किसानों के लिए सरकार द्वारा नया आदेश जारी किया है। आप सभी को बता दें कि कार्यालय स्टेट नोडल अधिकारी पीएम किसान जयपुर के द्वारा सभी किसान भाइयों को लेकर महत्वपूर्ण सूचना जारी की गई है।

महत्वपूर्ण सूचना के माध्यम से यह बताया गया है कि जो किसान भाई 12वीं की नहीं प्राप्त कर पाए हैं उन किसान भाइयों को क्या करना होगा जो कि उनके अकाउंट में 12वीं की आएगी।  महत्वपूर्ण सूचना के माध्यम से सारी जानकारी विस्तार से बताई गई है इसके अलावा प्रिय किसान भाई अभी चेक कर सकते हैं कि आप की अब तक की कितनी किस्त आ चुकी हैं। संपूर्ण डिटेल जानकारी तथा किस चेक करने का डायरेक्ट लिंक हम नीचे उपलब्ध करवाने हैं जिसे अवश्य देखें।

PM Kisan Yojana Payment
PM Kisan Yojana Payment

देश  में निवास करने वाले कई ऐसे किसान परिवार है जिनके अकाउंट में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 12वीं किस्त अभी तक नहीं आई है। ऐसी कौन सी वजह हो सकती हैं जिसके वजह से 12वीं किस्त अभी तक खाते में नहीं आई है। क्योंकि आप सभी को बता दें कि अगर किसान भाई संबंधित बैंक खाते को आधार कार्ड से लिंक नहीं करवाते हैं या इसके अलावा मोबाइल नंबर को केवाईसी वेरीफिकेशन नहीं करवाते हैं ऐसी समस्या में या अपनी भूमि विवरण पोर्टल पर एंकर नहीं हुआ है इस स्थिति में आप की 12वीं की फिलहाल जारी नहीं की गई है।

व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

इसके अलावा आपके मन में यह सवाल है कि हम अपनी किस्त कैसे प्राप्त कर सकते हैं इसी के संबंध में सरकार द्वारा यानी कार्यालय स्टेट नोडल अधिकारी पीएम किसान सम्मान निधि योजना की ओर से  महत्वपूर्ण नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के माध्यम से जो जानकारी प्रकाशित की गई है उसे आप नीचे देख सकते हैं।

PM Kisan Yojana Payment
PM Kisan Yojana Payment

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 13वीं किस्त प्राप्त करने के लिए निम्न कार्यों को पूर्ण करना जरूरी है

  • सबसे पहले अपने संबंधित बैंक ब्रांच से संपर्क करें तथा बैंक खाते को आधार कार्ड से लिंक करवाना वह प्रत्यक्ष लाभ अस्तर बीबीटी के लिए सक्षम करवाएं।
  • अपने मोबाइल या जनसेवा केंद्र (CSC /ई-मित्र) के माध्यम से पोर्टल पर ई.के.वाई. सी. ( E-KYC) अवश्य करवाएं।
  • यदि किसी भी किसान परिवार का भूमि विवरण पोर्टल पर अंकित नहीं हुआ है जिसके कारण 12वीं किस्त अटकी हुई है तो संबंधित तहसील में संपर्क करें तथा भूमि विवरण अंकन करवाएं।
  • विशेष सविधा किसान भाई अपने गांव के पोस्ट ऑफिस में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के माध्यम से आधार सीडेड बैंक खाता खुलवा सकते हैं।, डीआईपीआर/सी/2619/2023 पीएम किसान एकक सहकारिता विभाग, राजस्थान

PM Kisan Yojana Payment Important Links

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group (91k+) Join Now
New RegistrationClick Here
Beneficiary Status CheckClick Here
Check PaymentClick here
Official WebsiteClick Here
Join Whatsapp GroupClick Here
Join Telegram Click Here
DMCA.com Protection Status