WhatsApp Group Join Now
Telegram Group (88k+) Join Now

Rajasthan Free Mobile Yojana Band: राजस्थान में मोबाइल फोन देने की योजना हुई बंद, अब सरकार नहीं देगी मोबाइल, जाने क्या है वजह

Rajasthan Free Mobile Yojana Band: राजस्थान में मोबाइल फोन देने की योजना हुई बंद, अब सरकार नहीं देगी मोबाइल, जाने क्या है वजह – राजस्थान फ्री मोबाइल योजना 2023 राजस्थान सरकार द्वारा प्रत्येक चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में जुड़े परिवारों की महिलाओं को एक फोन देने की घोषणा राज्य सरकार द्वारा की गई थी। इस बीच राजस्थान फ्री मोबाइल योजना के तहत युवाओं के लिए काफी बुरी खबर है। राजस्थान के करोड़ों  महिलाओं का इंतजार बुरी खबर में बदला है। हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान फ्री मोबाइल योजना को सरकार द्वारा रद्द कर दिया गया है।

यानी अब राज्य सरकार द्वारा किसी भी प्रकार के मोबाइल फोन महिलाओं को नहीं दिए जाएंगे।  आप सभी को बता दें कि राज्य सरकार द्वारा 10000 करोड रुपए की लागत से इस योजना को तैयार र करने की योजना बनाई थी। आप सभी को बता दें कि राज्य सरकार की ओर से किसी भी प्रकार की अभिनेता कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है यानी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन राज्य सरकार की तरफ से सोमवार को विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण में इस योजना का किसी भी प्रकार का कोई जिक्र नहीं किया गया है।  

Rajasthan Free Mobile Yojana Band
Rajasthan Free Mobile Yojana Band

राजस्थान फ्री मोबाइल योजना हुई रद्द

आप सभी को जानकारी के मुताबिक बता दें कि 23 जनवरी 2023 को सोमवार का दिन था वह विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण में राजस्थान फ्री मोबाइल योजना 2023 का किसी भी प्रकार का जिक्र नहीं किया गया है ऐसे में यही अनुशंसा का जिक्र किया जा रहे हैं किस योजना के ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। आप सभी को पता है कि मुख्यमंत्री गहलोत सरकार द्वारा महिलाओं को निशुल्क स्मार्टफोन देने की योजना एक बहुत बड़ा कदम माने जा रही थी। आप सभी को बता दें कि यह योजना पूरे भारतवर्ष में चर्चा की लहर की ओर रुख कर रही थी। क्योंकि देशभर में इस योजना की चर्चा काफी लंबे समय से चल रही थी। 

Rajasthan Free Mobile Yojana Band
Rajasthan Free Mobile Yojana Band

व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

अगर स्मार्टफोन राज्य सरकार द्वारा वितरित कर दिया जाता तो  महिलाएं आईटी क्षेत्र में आगे बढ़ सकती वहीं स्मार्टफोन के जरिए  राज्य सरकार कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार में भी लाभ ले सकती थी। आप सभी को बता दें कि राज्य सरकार के एक गुट ने इस योजना को लेकर सवाल भी  रखे थे लेकिन कुछ  लोगों द्वारा पत्रक था कि प्रमुख विपक्षी पार्टी के आईटी सेल  वेद मारक क्षमता रखती है ऐसे में सरकार डिग्री स्मार्टफोन महिलाओं को दे दिए तो विपक्षी पार्टी को से सरकार के खिलाफ एक हथियार के रूप में काम मिलेगा।  खबर के मुताबिक बता दें कि राज्य सरकार के राज्य विधानसभा बजट को 10 फरवरी 2023 को जारी किया जाएगा,  अब देखना यह है कि राज्य सरकार राजस्थान की महिलाओं को फ्री स्मार्ट फोन देने के बारे में क्या योजना बनाती है।  इस खबर को हमने राजस्थान के जाने-माने प्रतिष्ठित अखबार राजस्थान पत्रिका के हवाले से हासिल की है।

DMCA.com Protection Status