WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Central Government: बड़ी खबर! भारत सरकार करोड़ों यूजर्स को दे रही है 3 महीने फ्री में इंटरनेट की सुविधा जानिए क्या है सच्चाई?

Central Government Latest News: बड़ी खबर! PIB Fact Check In India: इस समय सोशल मीडिया पर एक बहुत ही ज्यादा वायरल हो रहा है. जिसमें यह दावा किया जा रहे हैं कि भारत सरकार  यानी ( Indian of Government) करोड़ों यूजर्स को 3 महीने इंटरनेट प्लान फ्री में दे रही है. इसकी क्या सच्चाई है वह आप नीचे आर्टिकल के माध्यम से जान सकते हैं.

PIB Fact Check In India

PIB Fact Check In India: आप सभी को बता दें कि इस समय सोशल मीडिया पर केंद्र सरकार की ओर से कई योजनाओं के बारे मे मैसेज वायरल हो रहे हैं. इस बीच एक ऐसा मैसेज भी वायरल हो रहा है जिसमें यह साफ किया जा रहा है कि भारत सरकार ( Indian of Government) द्वारा करोड़ों यूजर्स को फ्री में 3 महीने के लिए इंटरनेट सुविधा दी जा रही है. अगर आपके मोबाइल डिवाइस में भी इस तरह के मैसेज सामने आया है तो आप इस लेख में इससे जुड़ी संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. पीआईबी दवारा इस वायरल मैसेज  की सच्चाई जानने के लिए जांच पड़ताल की है.

व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

Press Information Bureau द्वारा दी है ट्वीट के जरिए जानकारी

पीआईबी द्वारा वायरल मैसेज की जानकारी ऑफिशल टि्वटर हैंडल पर देते हुए लिखा है कि व्हाट्सएप पर वायरल मैसेज का दावा यह है कि भारत सरकार यानी  गवर्नमेंट ऑफ इंडिया द्वारा 3 महीने करोड़ों यूजर्स को मुफ्त में इंटरनेट सुविधा दी जा रही है.

PIB Fact Check

 PIB ने कहा इस तरह के मैसेज से रहे अलर्ट

प्रेस इनफॉरमेशन ब्यूरो द्वारा वायरल मैसेज की चेकिंग के बाद इस मैसेज को बिल्कुल फर्जी बताया गया है. उन्होंने यह भी जानकारी देते हुए कहा है कि सोशल मीडिया में इस तरह के कई  मैसेज  वायरल हो रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि इस तरह के मैसेज को देख कर आप अलर्ट रहिए यानी सावधान रहें. पीआईबी द्वारा यह भी कहा गया है कि इस तरह के मैसेज आपके मोबाइल में भी है तो उसे डिलीट करें आगे शेयर ना करें. इस मैसेज में किसी भी व्यक्ति की जानकारियों  शेयर  हो  सकती हैं तथा धन के प्रति हानि हो सकती है.

भारत सरकार द्वारा ऐसी कोई घोषणा नहीं हुई

प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो द्वारा  ट्वीट के जरिए जानकारी देते हुए बताया है कि भारत सरकार द्वारा ऐसी कोई भी योजना की घोषणा नहीं की गई है. ऐसे  फर्जी वायरल मैसेज के चक्कर में नया पड़े. और आगे इस मैसेज को शेयर ना करें.

अगर आपके मोबाइल में भी इस तरह के मैसेज आए तो आप भी पता कर सकते हैं कि यह सही है या नहीं

अगर आपके मोबाइल में भी इस तरह का कोई भी वायरल मैसेज पहुंच जाता है तो आप उसकी सच्चाई के बारे में आसानी से पता लगा सकते हैं. आप प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से उस मैसेज के बारे में जल्दी से जल्दी पता लगा सकते हैं अधिकारिक वेबसाइट का लिंक नीचे दिया गया है.

Official Website – Click Here

व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

DMCA.com Protection Status